Face Hair Removal Tips In Hindi | अनचाहे बालो से कैसे मुक्ती पाये ?

face hair removal tips in hindi

अनचाहे बालो से कैसे मुक्ती पाये ? / Face Hair Removal Tips In Hindi

आजकल की सभी महिलायों की सबसे बड़ी परेशानी है अनचाहे बाल. क्योकी इस वजह से हमारी सहेलियों को बहुत शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. बाजार में बहोत से प्रोडक्ट हैं उस से बाल उस वक्त तो चले जाते है लेकिन जड़ो से नहीं निकलते और कुछ दिन बाद वापीस आ जाते है. लेकीन प्रयास करने से इससे हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है जब आप सब उपाय करके थक चुके हो तो इस उपाय करे तो निश्चित रूप से आपको निराशा नहीं मिलेंगी...!

*प्यूमिक टोन / Pumice Stone का उपयोग करे –
यह एक तरह का पत्थर है जो बाजार में आसानी से मिल जाता है. इसे नहाने से पहले अनचाहे बालो पर रगड़े धीरे धीरे अनचाहे बाल खतम हो जाएंगे.

*निंबु और शहद का मिश्रण –
शहद, निंबु का रस और चीनी का इन तो mix करके मिश्रण बना ले. इस मिश्रण को गरम करके हाथो पर लगायें. कॉटन की पट्टियों को इस मिश्रण पर चिपका कर निकाले. अनाचाये बाल हट जाएगे.

*निंबु का रस और चीनी इन दोनों को मिलाकर इस मिश्रण को लगाकर धीरे-धीरे हेयर ग्रोथ / Hair Growth   की direction में मसाज करे. 15 मिनीट लगाकर रखे उसके बाद पानी से धो ले. इस नुस्के को नियमित रूप से अपनायें तो अनचाहे बाल खतम हो जायेंगे.

*बेसन और दही लगाये –
चने की दाल का बेसन में दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर ले. इस पेस्ट को अनचाहे बालो पर लगाएं. थोड़ी देर बाद रगड़ के निकाल दे. उसके बाद पानी से चेहरा धो ले. ऐसा लगातार करने से अनचाहे बालो छुटकारा पा सकते है.

इन नुस्को को use करके निश्चित रूप से अनचाहे बालो से छुटकारा पा सकते है.

अगर आपको हमारा Face Hair Removal Tips In Hindi लेख अच्छा लगा तो जरुर हमें कमेन्ट के माध्यम से बताएं. और Facebook पर लाइक करके हमसे जुड़ें. धन्यवाद