बटाटा वडा बनाने की विधी | Batata Vada Recipe In Hindi

Batata Vada Recipe In Hindi

बटाटा वडा बनाने की विधी / Batata Vada Recipe In Hindi

आलू बोंडा मुंबई में काफी प्रसिद्ध है. इसे बनाते समय आलू के गोलों को अच्छी तरह से मसलकर उसे बेसन में मिलकर फिर अच्छी तरह से तला जाता है. यह खाने में बड़ा ही स्वादिष्ट और रोचक है.

आइये जाने की इसे कैसे बनाते है....

बटाटा वडा बनाने की सामग्री
Content to prepare Batata Vada :-

1) 2 बड़े उबले हुए, और पिसे हुए आलू
2) 1-2 हरी मिर्च (कटी हुई)
3) 1 चम्मच धनिया पत्ती (बारीक़ कटी हुई)
4) 1 कप चने का आटा
5) स्वादानुसार नमक
6) स्वादानुसार लाल मिर्च
7) ¼ चम्मच गरम मसाला पाउडर
8) ¼ चम्मच हल्दी पाउडर
9) तलने के लिये तेल

आलू बोंडा को कैसे बनाते है?

बटाटा वडा बनाने की विधि
Batata Vada In Hindi :-

मसले हुए आलू के पेस्ट में नमक, मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया पत्ती और हरी मिर्च को अच्छी तरह से मिला ले.
एक कटोरे में एक कप चने का आटा ले, उसमे हल्दी पाउडर, थोडा नमक और मिर्च पाउडर डाले, और अच्छी तरह मिला ले. उसमे थोडा सा पानी डाले और हातो से ही हल्का गाढ़ा मिश्रण बनाये.आलू के मिश्रण के छोटे-छोटे बॉल बनाये.उसे चने के आटे के मिश्रण में अच्छी तरह भिगोये और जब तक वह सुनहरा नही हो जाता तब तक तलते रहे. आप चाहे तो उसे भूरा होने तक भी तल सकते है.गरमा-गर्म आलू बोंडे को चटनी या सॉस के साथ परोसे.इस तरह घर बैठे चंद ही मिनटों में आलू बोंडा बना सकते है.

भारत के महाराष्ट्र राज्य में आलू बोंडा को काफी पसंद किया जाता. लोग बड़े स्वाद से इसे खाते है और खाने का मज़ा लेते है. उपर दी गयी विधि को अपनाकर आप भी घर में स्वादिष्ट आलू बोंडा बना सकते है.....
जरुर पढ़े - मूंग दाल वडा बनाने की विधि

Note:-अगर आपको हमारा बटाटा वडा बनाने की विधी / Batata Vada Recipe In Hindi आर्टिकल अच्छा लगा तो जरुर Facebook पर लाइक करे. और हमसे जुड़े रहिये. हम आपके लिए और ऐसे Recipes लायेंगे.
Please Note :- आलू बोंडा बनाने की विधी / Aloo Bonda Recipe In Hindi बनाने के लिए दी गयी जानकारी को हमने हमारे हिसाब से बताया है.

No comments:

Post a Comment