मूंग दाल वडा बनाने की विधि | Moong Dal Pakoda Recipe In Hindi

Moong Dal Pakoda Recipe In Hindi

मूंग दाल वडा बनाने की विधि / Moong Dal Pakoda Recipe In Hindi

दोपहर के चाय के साथ अगर कुछ ना कुछ चटपटा खाने को मिल जाये तो चाय का स्वाद और भी बड जाता हैं . और रोज क्या बनाये इससे अगर आप परेशान हैं तो आप की परेशानी हम दूर करते हैं. आज हम आपके लिये वड़ो की रेसिपी लाये हैं /  Moong Dal Vada Recipe In Hindi वडे तो बहोत सी दाल के होते हैं आज हम मूंग दाल वडा कैसे बनाते हैं / How To Make Moong Dal Pakoda In Hindi  वो देखेंगे, पीसी हुई हरी दाल को वडा में डालकर तलके बनाते है. ग्रीन चटनी के साथ मूंग दाल वडा खाने से उसका स्वाद और भी बढ़ जाता है...

मूंग दाल वडा बनाने की सामग्री
Content to prepare Moong Dal Vada :-

1) 300 ग्राम मूंग दाल
2) 25 ग्राम कटा हुआ धनिया
3) 5 ग्राम जीरा
4) 1 चम्मच सौफ
5) 8-9 हरी मिर्च (कटी हुई)
6) 50 ग्राम प्याज
7) स्वादानुसार नमक
8) तलने के लिये तेल

मूंग दाल वडा बनाने की विधि
Moong Dal Vada In Hindi :-

मुंग दाल रातभर या कम से कम दो घंटो तक पानी में भिगोये. बाद में use पानी अलग करके अच्छी तरह से मिक्सर में पीसकर उसका मुलायम पेस्ट बनाये.
अब प्याज को अच्छी तरह बारीक काट ले और पिसी हुयी दाल में कटे हुए प्याज, मिर्च, धनिया और जीरा डाले. अब उसमे स्वादानुसार नमक डाले और अब उसे छोटे छोटे गोल वड़ो के आकार में सुनहरे होने तक गर्म तेल में तलते रहे.
होने के बाद गर्मागर्म मूंग दाल वडे हरी चटनी के साथ परोसे....
जरुर पढ़े - बटाटा वडा बनाने की विधी
Note:-अगर आपको हमारा मूंग दाल वडा बनाने की विधि / Moong Dal Pakoda Recipe In Hindi आर्टिकल अच्छा लगा तो जरुर Facebook पर लाइक करे. और हमसे जुड़े रहिये. हम आपके लिए और ऐसे Recipes लायेंगे.
Please Note :- मूंग दाल वडा बनाने की विधि / Moong Dal Pakoda Recipe In Hindi बनाने के लिए दी गयी जानकारी को हमने हमारे हिसाब से बताया है.

No comments:

Post a Comment